माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप 3, सर्फेस प्रो 7 और प्रो एक्स विंडोज 10 के साथ लॉन्च हुआ

माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप 3, सर्फेस प्रो 7 और प्रो एक्स विंडोज 10 के साथ लॉन्च हुआ​

माइक्रोसॉफ्ट के सर्फेस इवेंट में सरफेस नियो और सरफेस डुओ फोल्डेबल डिवाइसों का अनावरण देखा गया। हालांकि इन दोनों उत्पादों ने स्पॉटलाइट को चुरा लिया है, वे 2020 के अंत तक उपलब्ध नहीं होंगे। हालाँकि, Microsoft ने कुछ उत्पादों की घोषणा भी की है जो इस महीने की शुरुआत में उपलब्ध होंगे – सर्फेस लैपटॉप 3, सर्फेस प्रो 7 और सर्फेस प्रो एक्स। ये माइक्रोसॉफ्ट Windows 10-12 संचालित कंप्यूटिंग डिवाइस हैं जो अक्टूबर में शिपिंग शुरू कर देंगे।

 

सर्फेस लैपटॉप 3 सर्फेस लैपटॉप 2 को सफल बनाता है और दो अलग-अलग आकारों में आता है। 15 इंच का मॉडल एएमडी से नया रायजेन मोबाइल प्रोसेसर है, जबकि छोटा 13.5 इंच का मॉडल इंटेल 10 वीं जेन आइस लेक प्रोसेसर द्वारा संचालित है। दोनों डिस्प्ले में 3: 2 आस्पेक्ट रेश्यो वाली PixelSense टचस्क्रीन दी गई है।

 

एक टाइप-सी पोर्ट का उपयोग है जिसका उपयोग लैपटॉप को चार्ज करने और डेटा ट्रांसफर करने के लिए किया जा सकता है। लैपटॉप 3 में एक यूएसबी-ए पोर्ट, एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक और एक सरफेस कनेक्टर भी है। Microsoft पूरे दिन की बैटरी लाइफ और टाइप-सी पर फास्ट चार्जिंग का वादा करता है।

 

सर्फेस लैपटॉप 3 13.5 इंच मॉडल यूएसडी 999 (लगभग 71,000 रुपये) से शुरू होता है, जबकि 15 इंच का संस्करण यूएसडी 1,199 (लगभग 85,400 रुपये) में शुरू होगा। दोनों मॉडल यूएस में प्री-बॉर्डर्स के लिए उपलब्ध हैं 

 

भूतल प्रो 7

नया सर्फेस प्रो 7 एक 2-इन -1 पीसी है जो अब टाइप-सी पोर्ट भी प्राप्त करता है। डिजाइन अपने पूर्ववर्ती के समान रहता है, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट ने इंटर्नल को अपग्रेड किया है। तो, प्रो 7 अब इंटेल के नवीनतम 10 वें जनरल मोबाइल प्रोसेसर के साथ आता है जो कि कोर आई 3, आई 5 और आई 7 कॉन्फ़िगरेशन में आता है, जिसकी कीमतें 749 अमेरिकी डॉलर (लगभग 53,000 रुपये) से शुरू होती हैं।

 

सरफेस प्रो 7 सरफेस प्रो 6 के रूप में 12.3 इंच डिस्प्ले को बरकरार रखता है और इसे ब्लैक और सिल्वर कलर विकल्पों में पेश किया जाएगा। प्रो 7 एक्सेसरीज़ के रूप में सर्फेस टाइप कीबोर्ड और सरफेस पेन को सपोर्ट करेगा। सरफेस प्रो 7 भी 22 अक्टूबर से बिक्री पर जाएगा।

 

भूतल प्रो एक्स

सर्फेस प्रो एक्स सर्फेस प्रो 7 के समान है, यह एक टैबलेट है जो एक वियोज्य कीबोर्ड के साथ आता है। प्रो 7 के विपरीत जो एक इंटेल प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है, सर्फेस प्रो एक्स क्वालकॉम चिपसेट पर चलता है, जिसे सर्फेस क्यू 1 कहा जाता है। यह स्लिम बेज़ल्स के साथ 13 इंच का डिस्प्ले और 800 ग्राम से कम वजन का खेल है। प्रो एक्स को एक स्टाइलस के लिए टाइप-सी पोर्ट और सपोर्ट भी मिलता है। सर्फेस प्रो X यूएसडी 999 (लगभग 71,000 रुपये) से शुरू होता है और यह 5 नवंबर से उपलब्ध होगा।

 

One thought on “माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस लैपटॉप 3, सर्फेस प्रो 7 और प्रो एक्स विंडोज 10 के साथ लॉन्च हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *